Free job alert,join indian army,sarkari ruselt,job alert,news,news hindi, news in hindi,aaj tak,aaj tak live,new movies

Thursday, June 6, 2019

RBSE Rajasthan board BSER 8th Results 2019

Image result for BSER 8th Results 2019





RBSE Rajasthan board BSER 8th Results 2019: राजस्थान बोर्ड 8वीं रिजल्ट कल 4 बजे होगा जारी www.rajeduboard.rajasthan.gov.in



आरबीएसई 8 वीं रिजल्ट 2019 कल: राजस्थान बोर्ड आरबीएसई 8 वीं रिजल्ट 2019 को कल यानि 7 जून 2019 को घोषित करेगा। इससे पहले, कई मीडिया एजेंसियों ने बताया कि राजस्थान बोर्ड के 8 वीं कक्षा के परिणाम आज घोषित किए जाएंगे। हालांकि, राज्य के शिक्षा मंत्री ने इस संबंध में स्पष्टीकरण जारी करते हुए कहा है कि राजस्थान 8 वीं परिणाम 2019 शुक्रवार को शाम 4 बजे घोषित किया जाएगा। सभी संभावना में, राजस्थान बोर्ड अपने अजमेर कार्यालय में परिणामों की घोषणा से पहले एक प्रेस बैठक आयोजित करेगा। उसके बाद बीएसईआर 8 वीं परिणाम 2019 को छात्रों को आधिकारिक वेबसाइट rajeduboard.rajasthan.gov.in और bserexam.net पर ऑनलाइन उपलब्ध कराया जाएगा। वैकल्पिक रूप से, छात्रों को आरबीएसई परिणाम 2019 की जांच करने के लिए सीधे लिंक भी मिलेगा:

बीएसईआर कक्षा 8 वीं परिणाम 2019 की जांच करें - डायरेक्ट लिंक

लिंक जल्द ही सक्रिय होने के लिए

आरबीएसई 8 वीं बोर्ड परीक्षा के लिए लाखों छात्र उपस्थित हुए हैं और वे सभी परिणाम घोषित होने की प्रतीक्षा कर रहे हैं। परिणाम बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर ही उपलब्ध कराया जाएगा। वैकल्पिक रूप से, छात्र परिणाम की जांच करने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर सकते हैं:

राज्य के छात्र कक्षा 8 वीं की परीक्षा के लिए 14 मार्च से 29 मार्च तक उपस्थित हुए थे। बोर्ड ने अपने विभिन्न केंद्रों पर परीक्षा आयोजित की। छात्र रिजल्ट घोषित होने का इंतजार कर रहे हैं। लगभग 8 वीं बोर्ड परीक्षा में लगभग 11 लाख छात्र उपस्थित हुए। अब, सभी को परिणाम का इंतजार है और जल्द ही उन्हें परिणाम का पता चल जाएगा।

बीएसईआर 8 वीं परिणाम 2019 ऑनलाइन कैसे जांचें?
परीक्षा के लिए उपस्थित होने वाले छात्रों को परिणाम की जांच करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। यहां, हम कुछ सरल कदम प्रदान कर रहे हैं जो छात्रों को आसान तरीके से परिणाम प्राप्त करने में मदद करेंगे:

चरण 1: छात्रों को पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा यानी rajresults.nic.in या rajeduboard.rajasthan.gov.in।
चरण 2: होमपेज पर, छात्रों को परिणाम का लिंक मिलेगा,
चरण 3: परिणाम के लिंक पर क्लिक करनेसे , एक नया टैब खुल जाएगा।
चरण 4: फिर छात्रों को परिणाम पोर्टल में अपना रोल नंबर दर्ज करना होगा और इसे submit करना होगा।
चरण 5: सबमिट करने पर, परिणाम स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा और उन्हें भविष्य के लिए परिणाम का प्रिंट आउट निकाल | 
Share:

1 comment:

Copyright © Free job alert | Powered by Blogger Design by ronangelo | Blogger Theme by NewBloggerThemes.com